डॉ रवि गोडसे की भविष्यवाणी: भारत के लिए वरदान होगा “ओमीक्रोन”, नहीं होगा नुकसान

कोराना को लेकर भारत के लिए बड़ी भविष्यवाणी कर चुके डॉ रवि गोडसे ने एक बार फिर भविष्यवाणी की है. रवि गोडसे अमेरिका में कार्यरत है लेकिन उनका जुड़ाव अभी भी भारत से है, इसीलिए कई बार कोरोना को लेकर वे बात करते हुए नजर आते हैं.

अभी हाल ही में डॉक्टर रवि गोडसे ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर News24 को एक इंटरव्यू दिया था.जैसा कि डॉ रवि गोडसे ने कोरोना की दूसरी लहर में डेल्टा वायरस को लेकर कहा था कि भारत में जुलाई महीने के बाद डेल्टा लहर की रफ्तार धीमी पड़ जाएगी और यह लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा. यह बात सही भी सिद्ध हुई और ऐसा देखा गया कि इस समय पश्चात डेल्टा की वजह से लोगों की मृत्यु दर में गिरावट हुई थी.

डॉ रवि गोडसे ने यह भी कहा था कि भारत में अब कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कोई खतरा नहीं है. लेकिन इन दिनों देखा जा रहा है कि ओमक्रोन वायरस तेजी से लोगों के बीच में बढ़ रहा है और कोरोना के मामले एक बार फिर गति पकड़ रहे हैं. वर्तमान में देश में लगभग एक लाख नए कोरोना के मामले देखे गए.

इस बारे में जब रवि गोडसे से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि ओमीक्रोन भारत के लिए खतरा नहीं है. उन्होंने कहा कि इस वायरस का संक्रमण कुछ इस प्रकार से होगा कि मामूली तौर पर यह हर किसी को प्रताड़ित करेगा लेकिन इसके कोई मोटे नुकसान नहीं देखे जाएंगे. उनका कहना है कि यह कोई लहर साबित नहीं हो सकता.

रवि गोडसे ने यह भी कहा है कि एक समय के लिए यह वायरस हर किसी को बीमार कर सकता है लेकिन यह होकर भी निकल जाएगा और हमें मालूम नहीं पड़ेगा. उन्होंने तो यह तक कहा कि इसके बाद भारत से कोरोना की छुट्टी हो सकती है. उन्होंने बेहतरीन आयोजन के लिए सरकार को सलाह दी है कि अब 18 वर्ष से नीचे प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगनी अनिवार्य कर दे.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को यदि बूस्टर डोज दे दी जाए तो कुछ ही समय में लोगों के शरीर में ओमीक्रोन वायरस को लेकर प्रतिरोधी क्षमता विकसित हो जाएगी और हम कोरोनावायरस से जल्दी निपट सकेंगे.