लड़कियां म’रती है ऐसे लड़कों पर, जानिए क्या आप में हैं ये क्वालिटीज?

बड़ी प्रसिद्ध कहावत है लड़कियों को समझना बेहद मुश्किल होता है. ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि लड़कियों के दिलों दिमाग में क्या चल रहा होता है इस बात का अंदाजा लगाया जाना काफी मु’श्किल होता है!

ऐसा शायद इसलिए क्योंकि लड़की आसानी से हर किसी के सामने नहीं खुल पाती. वह अपने दिल की बात केवल उन्हीं को बता पाती है जिससे वह काफी जुड़ी हुई होती है.अपने दिल के करीब लोगों को ही वह अपनी ख़ास बातें शेयर कर पाती है. इस तरह से कहा जा सकता है कि लड़कियां अपने अंदर कई सीक्रेट्’स को दबाए रखती है.

इसीलिए आज हम आपको लड़कियों के अं’तर्मन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनसे आप किसी भी लड़की से दोस्ती अथवा रिलेशनशिप अच्छे से निभा सकते हैं. कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि निम्न’लिखित क्वालिटीज वाले लड़कों पर लड़कियां म’र मिटती है.

1– टोका टोकी नहीं करने वाला लड़का :– लड़कियों को अधिकतर ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो उन्हें छोटी-छोटी बातों पर रोक-टोक ना करें. अगर कोई लड़का किसी लड़की पर हर छोटी बात में अपनी मन’मर्जी थो’पता है तो लड़कियां ऐसे लड़के को पसंद नहीं करती.

2–केयर करने वाला :– लड़कियों को अधिकतर ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो उनकी केयर करें. जो लड़के किसी लड़की की खुशी और सुख दुख का ख्या’ल रखते हैं ऐसे लड़के लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद आते हैं. साथ ही लड़कियों की पसंद ना पसंद को जानने वाला लड़का भी लड़कियों को काफी पसंद आता है.

3– छोटी-छोटी खुशियों का ध्यान रखने वाला :– अधिकतर लड़कियां ऐसी होती है जिन्हें छोटी-मोटी चीजों से बेहद खुशी मिलती है. जैसे कि कभी कबार उनके लिए टेस्टी खाना बनाना या उनके लिए कोई ड्रेस खरीद लेना. लड़कियों को ऐसे लड़के बेहद पसंद होते हैं जो उनकी छोटी मोटी खुशी का ख्या’ल रखते हैं.

इसके साथ ही लड़कियों को ऐसे लड़के भी बहुत पसंद आते हैं जो उन्हें विभिन्न अवसरों पर छोटे-मोटे स’रप्राइस देते हैं. जैसे कि किसी जन्मदिन के विशेष अवसर पर कुछ प्लान करना या किसी त्योहार को कुछ तैयारी कर लेना!

4– अपनी जिंदगी में फोकस्ड लड़के :– लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो अपनी जिंदगी में एक लक्ष्य लेकर चलते हैं. भले ही वह उसमें सफल या अ’सफल हो लेकिन अपनी जिंदगी में कुछ अच्छा सोचने वालों को और उसके लिए काम करने वालों को लड़कियां बेहद पसंद करती है.

न’ल्ले बैठे लड़कों को लड़कियां हो सकता है कि कुछ दिनों तक डेट कर ले या दोस्ती का हाथ बढ़ा लें लेकिन यह लंबा कभी नहीं चल सकता.