जिन्हें बे’सुरा समझकर किया गया था शो से बाहर, वो आज बेस्ट सिंगर्स की लिस्ट में है शुमार

आज हम उन सिंगर्स के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जो बॉलीवुड और अन्य कई प्लेटफार्म पर एक जाना माना नाम है. लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उन्हें बेकार समझकर कई शो से बाहर निकाल दिया गया था.

1 Emiway Bantai- देश के सबसे मशहूर आर्टिस्ट में शुमार एमीवे बंटाई का सफर आसान नहीं रहा था. इंडियाज गॉट टैलेंट नामक शो में जब पहली बार जब एमीवे ने ऑडिशन दिया था तब उन्हें रिजेक्ट करके बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.

जिसके बाद 2014 में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया और उस पर रै’प सॉन्ग फिल्माएं. लेकिन अफसोस की बात रही कि वह भी ज्यादा कारगर साबित नहीं हुआ. सालो संघर्ष करने के बाद अब जाकर एनीवे बंटाई एक सफल कलाकार बन सके हैं.

2 विशाल मिश्रा – आज के मशहूर म्यूजिशियन और कंपोजर विशाल मिश्रा संगीत की दुनिया में जाना माना नाम रखते हैं. लेकिन शुरुआती दिनों में इन्हें इंडियन आइडल के सीजन 4 और सीजन 6 से बाहर किया गया था. अर्थात इस आज के महान सिंगर को दो बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आखिरकार अपनी मंजिल के लिए डटे रहे.

3 नेहा कक्कर- इंडियन आइडल के सीजन 5 में नेहा कक्कर सेलेक्ट तो हो गई थी लेकिन कुछ ही दिनों बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. कभी जग रातों में गाना गाने वाली नेहा कक्कड़ ने अपनी हिम्मत और मेहनत के बल पर एक अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है.

4 मोनाली ठाकुर- इंडियन आइडल के सीजन 2 में मोनाली ठाकुर को शो से जल्दी ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. लेकिन उनकी मेहनत को देखते हुए सिंगर प्रीतम ने उन्हें 2 गाने गाने का मौका दिया था. जिसके बाद आज मोनाली एक सफल सिंगर है और उन्हें अपने गाने मोह मोह के धागे के लिए नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है.