कम हाइट वाली लड़कियों को लंबा दिखने के लिए इस तरह से पहनना चाहिए सलवार कमीज

हम चाहे कैसी भी ड्रेस पहन लें लेकिन भारतीय संस्कृति में साड़ी और सलवार कमीज अभिन्न अंग है. चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन कभी ना कभी तो ऐसे मौके जरूर आ जाते हैं जब हमें शौक से सलवार कमीज पहनने होते हैं.

क्योंकि यह किसी महिला या लड़की के शरीर पर इतने फबते हैं कि उससे मानो नजर ना हटे! साथ ही यह शरीर के लिए भी काफी आरामदायक होते हैं और इन्हें पहनना भी काफी आसान होता है.

आजकल तो बाजार में सलवार कमीज की भी कई वैरायटी आ चुकी है जो दिखने में बेहद सुंदर लगते हैं. जिसकी हाइट अच्छी होती है उस पर तो सलवार सूट बड़ा ही बढ़िया लगता है लेकिन जिन की हाइट कम होती है या जो लोग दुबले-पतले होते हैं वह जरा सलवार कमीज पहनने में हिचकी चाहते हैं. ऐसे में हम आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप दुबली पतली और आपकी हाइट कम होते हुए भी आप बेहद सुंदर लगेगी.

पहने फुल स्लीव्स :

अगर आप खुद को लंबा दिखाना चाहती है तो आप पफ और फूली हुई स्लीव्स पहनने से बचें. अगर आपकी हाइट कम है तो आप फुल लंबी स्लीव्स या तीन चौथाई स्लीव्स पहनने का ऑप्शन ट्राई करें. लंबे बाजु आपके हाथ को पतला दिखाती है और इससे आपकी हाइट भी ज्यादा लगती है.

पहने डार्क कलर :

ऐसा कहा जाता है कि सलवार कमीज में गहरे रंग पहनने से आपकी हाइट लंबी लगती है. जैसे कि आप ब्लैक, डार्क ब्लू, मरून और कोका जैसे रंग पहन सकती हैं. इसके अलावा अगर आपका वजन ज्यादा है तो आप ब्लैक कलर के कपड़े पहन सकती हैं यह आपको पतला दिखाती है.

पहने चूड़ीदार पजामा :– यदि आप लंबी कुर्तियां पहनते हैं तो आप इसके नीचे एक चूड़ीदार पजामा पहन सकते हैं. यह आपके लुक को शानदार दिखाता है साथ ही इससे आप थोड़े लंबे लगते हैं. अगर आप ट्रेंड के अकॉर्डिंग पहनना चाहते हैं तो यह आपकी मर्जी होगी लेकिन अपने शरीर की बनावट पर भी ध्यान दें.

चुने सही प्रिंट :– आजकल प्रिंट वाली कुर्तियां पहनने का काफी क्रेज चल रहा है. लेकिन अगर आपकी हाइट कम है तो आप बड़े प्रिंट या होरिजेंटल प्रिंट वाली कुर्तियां पहनने से बचें. इसके बजाय आप वर्टिकल प्रिंट पहन सकती है इससे आपका लुक ज्यादा स्टाइलिश लगेगा साथ ही आप थोड़े लंबे लगेंगे. आप इसके नीचे एक सिंपल पजामा या ट्राउजर पहने तो ज्यादा बढ़िया रहेगा.

कुल मिलाकर तो यह आपकी चॉइस पर ही निर्भर करेगा कि आपको क्या पहनना है लेकिन हमने आपकी सहायता के लिए एक छोटी सी जानकारी प्रस्तुत की है.