तेलुगु दूल्हे पर फिदा हुई तुर्की की दुल्हनिया, सात फेरे लेकर की शादी

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में हाल ही में एक अनोखी शादी हुई है जब आंध्र प्रदेश के एक लड़के ने पारंपरिक तौर से तुर्की की रहने वाली एक लड़की से शादी की है. दोनों की शादी पहले तुर्की परंपरा के अनुसार भी हुई थी और अब उन्होंने भारतीय परंपरा से शादी रचाई.

जानकारी के अनुसार गुंटूर के रहने वाले मधु सकींरथ और तुर्की की रहने वाली गिजेम ( Gijem) एक दूसरे से प्रेम करते थे और इसीलिए दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. बताया जा रहा है कि दोनों एक दूसरे से 2016 में एक वर्क प्रोजेक्ट के दौरान मिले थे.

यहीं से इन दोनों की जान पहचान हुई और बाद में दोस्त बने. कुछ ही समय बाद मधु काम के सिलसिले में तुर्की गया जहां वह कई बार गिजेम से मिला. वही उन दोनों की दोस्ती ने प्यार का रूप लिया और उन्होंने इसे शादी में तब्दील करने का फैसला किया.

लेकिन दोनों का परिवार इस बात के लिए राजी नहीं था और उन्हें शादी करने से मना कर रहा था. दोनों परिवारों को समझाना आसान काम नहीं था लेकिन मधु और गिजेम ने हार नहीं मानी, आखिरकार उन दोनों ने अपने परिवारों को शादी के लिए मना लिया.

जिसके बाद 2019 से उन दोनों की सगाई हुई लेकिन कोरोना की वजह से शादी आगे टल गई. कुछ समय तक इंतजार करने के बाद दोनों ने जुलाई में तुर्की परंपरा के अनुसार शादी की और फिर भारत लौटकर अब तेलुगु परंपरा में सात फेरे लेकर सारी रस्में निभाई.

दुल्हन गिजेम इसमें पारंपरिक साड़ी में रस्में करती हुई नजर आई. उन्होंने विधि विधान से सारे अनुष्ठान किए और बड़ों से आशीर्वाद लिया. दुल्हन का कहना है कि वह अपने पति और परिवार के साथ बेहद खुश है और उनसे अच्छा संवाद करने के लिए तेलुगु सीख रही है.