T20 WC Final: बेन स्टोक्स ने इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय, बोले मैं नहीं ये है जीत के हीरो

ऑस्ट्रेलिया में हुई टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है. 2022 का टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया गया है। फाइनल मैच मेलबर्न में खेला गया था, जहां बेन स्टोक्स ने शानदार पारी खेली थी। उनके प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने चैंपियनशिप जीती और पाकिस्तान के सपने को खत्म कर दिया। वर्ल्ड कप फाइनल में बेन स्टोक्स ने नाबाद पारी में 52 रन बनाए थे.

खेल के दौरान एक समय इंग्लैंड की घेराबंदी की गई थी। हालाँकि, बेन स्टोक्स ने विवेक के साथ प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को खेल जीतने में मदद की। बेन स्टोक्स ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने मैच जीताया है – मैच के बाद के इंटरव्यू में कहा।

आदिल राशिद और सैम कुरेन है जीत के हीरो : बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स के अनुसार, आप शायद खेल से पहले गेंदबाजी में किए गए सभी कठिन प्रयासों को भूल जाते हैं, खासकर फाइनल में पीछा करते समय। सैम करण और आदिल राशिद ने हमें गेम जीतने में मदद की। यह एक चुनौतीपूर्ण पिच थी जिस पर आपने कभी ध्यान नहीं दिया; गेंदबाजों को 130 रनों पर बनाए रखने के लिए काफी श्रेय दिया जाता है।

उन्होंने दावा किया कि आयरलैंड को हमारी हार ने हमें एक साथ ला दिया है। रास्ते में यह एक छोटा सा झटका था, जो इस तरह की प्रतियोगिताओं में होता है। हालांकि, बेहतरीन टीमें अपनी गलतियों से सबक लेती हैं और आगे बढ़ती हैं।

प्लेयर ऑफ़ थे टूर्नामेंट मिला सैम करन को

इंग्लैंड के सैम कुरेन को खेल और टूर्नामेंट के शीर्ष प्रदर्शन दोनों के रूप में पहचाना गया है। निर्णायक खेल में सैम कुरेन ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट झटके। क्रिस जॉर्डन और आदिल राशिद ने दो-दो जीत दर्ज की हैं। अगर हम पूरे टूर्नामेंट पर विचार करें, तो करण 6 मैचों में 13 विकेट लेने के बाद सुपर -12 चरण के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

इंग्लैंड के पास अब दो बार की विश्व चैंपियन का खिताब है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर दूसरी बार टूर्नामेंट अपने नाम किया। वनडे वर्ल्ड कप चैंपियनशिप भी इंग्लैंड की ही है।