सेमीफाइनल हार के बाद अब हार्दिक को कप्तान और नेहरा को कोच बनाने की मांग, बड़े खिलाडी ने दिया बयान

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप खत्म हो गया है. पूर्व खिलाड़ियों को समर्थकों के अलावा इंग्लैंड से सेमीफाइनल में मिली हार से भी बौखला गया है. सभी के अनुसार टीम में बदलाव होने की बाते हो रही है। विश्व कप विजेता टीम के सदस्य हरभजन सिंह ने एक साहसी घोषणा की है।

गुरुवार को एडिलेड में इंग्लैंड से भारत की टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल हार के बाद, भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने आशीष नेहरा और हार्दिक पांड्या को क्रमशः कोच और कप्तान बनाने का सुझाव दिया।

हरभजन के मुताबिक टीम इंडिया को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो प्रारूप से ज्यादा परिचित हो और जिसने हाल ही में टी20 क्रिकेट खेला हो। भज्जी के मुताबिक यह सिर्फ कप्तान ही नहीं है। यदि आपको कोई ऐसा टी20 क्रिकेट खिलाड़ी मिल जाए जो हाल ही में संन्यास ले चुका हो और प्रारूप से परिचित हो।

हरभजन सिंह ने कहा, मेरा मानना ​​है कि अगर आप नहीं चाहते कि द्रविड़ को टी20 से कोच पद से हटाया जाए तो किसी ऐसे व्यक्ति की मदद लें जो हाल ही में सेवानिवृत्त हुआ हो। आशीष नेहरा जैसे क्रिकेट के लिए उत्सुक व्यक्ति एक नज़र डालते हैं कि उन्होंने गुजरात टाइटंस के साथ क्या हासिल किया। आशीष टीम में जो योगदान देता है उससे युवा व्यक्तियों को फायदा होगा।

भज्जी ने आगे कहा, “आप जानते हैं, राहुल द्रविड़ का पूरा सम्मान है।” वह मेरे सहकर्मी थे और हम दोनों ने काफी क्रिकेट खेला। वह काफी बुद्धिमान हैं। लेकिन मेरा मानना ​​है कि हम उनकी जगह किसी और को मौका दे सकते हैं।

हार्दिक ने सेमीफाइनल मैच में भी शानदार पारी खेली थी. हार्दिक पांड्या ने टीम की अगुवाई में 168 रन बनाए और कुल 33 में से 63 रन बनाए। हालांकि इंग्लैंड बिना विकेट खोए महज 16 ओवर में इस कुल तक पहुंचने में सफल रहा।