ज़िम्बाब्वे से हारने के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, अब बचा है सिर्फ ये एक चांस

टी20 वर्ल्ड कप 2022 तक पाकिस्तानी टीम का सफर अब तक किसी तबाही से कम नहीं रहा है. टीम को भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ दिल दहला देने वाली हार झेलनी पड़ी थी। यहां तक ​​कि कमजोर मानी जाने वाली जिम्बाब्वे की टीम को भी एक रन से हार माननी पड़ी।

हालांकि, पाकिस्तानी टीम अभी भी दो सीधे हार झेलने के बाद भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। आइए जानें कैसे।

ग्रुप 2 में ये हाल है पाकिस्तान का

ग्रुप-2 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को आसानी से हरा दिया। उन्होंने एक मैच में जीत हासिल की जबकि एक दक्षिण अफ्रीकी मैच उसी समय रद्द कर दिया गया था।

नतीजतन, जिम्बाब्वे की टीम और अफ्रीकी टीम दोनों के तीन-तीन अंक हैं। समीकरण के मुताबिक भारतीय टीम फिलहाल सेमीफाइनल में जाएगी। दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे की एक टीम एक ही समय में सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

पाकिस्तान को किस्मत का साथ चाहिए

पाकिस्तान अपने दोनों शुरुआती टी20 वर्ल्ड कप मैच हार चुका है। ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे अपने बचे हुए तीनों मैच जीतने होंगे। पाकिस्तान को अभी बांग्लादेश, नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलना है। इन तीनों खेलों को आसानी से जीतने पर पाकिस्तान को 6 अंक मिलेंगे।

उन्हें यह भी उम्मीद करनी होगी कि जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका अपने अंतिम 3 मैचों में से 2-2 मैच हार जाएं। ऐसे में पाकिस्तानी टीम के पास सेमीफाइनल में जाने का मौका है।

पाकिस्तान जीत चूका है टी20 वर्ल्ड कप

साल 2009 में पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीता था। उस समय से टीम ने यह ट्रॉफी नहीं देखी है। वहीं, पाकिस्तानी टीम पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंची थी। जहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हारने के लिए मजबूर होना पड़ा। लेकिन पाकिस्तानी टीम ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में ख़राब प्रदर्शन किया है. ऐसे में कैप्टन बाबर आजम के नेतृत्व पर भी संदेह जताया जा रहा है।