SA vs NED: सबसे बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया, पाकिस्तान की उम्मीदें अभी ज़िंदा

लीग मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला हुआ। इस खेल में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर नीदरलैंड को बल्लेबाजी की शुरुआत करने को कहा।

नीदरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीका के लिए 159 रनों का लक्ष्य रखा. उनके खाते में केवल 145 रनों के साथ, अफ्रीकी टीम का लक्ष्य ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

टीम इंडिया पहुंची सेमीफाइनल में

साउथ अफ्रीका पर जीत के बाद भारतीय टीम के लिए बड़ी खबर सामने आई है। इस हार के बाद अफ्रीका के पांच अंक हैं और वह प्रतियोगिता से बाहर हो गया है। वहीं, भारतीय टीम को औपचारिक रूप से 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल में चुना गया है। दूसरी ओर पाकिस्तान और बांग्लादेश के विजेता सेमीफाइनल में पहुंचेंगे।

अफ़्रीका की हार और वर्ल्ड कप से बहार

दक्षिण अफ्रीका के समीकरण के लिहाज से इस मैच को जीतना लाजमी था. अफ्रीका ने अब तक 4 मैचों में भाग लिया है, जिसमें 2 जीत और 1 टाई है। इस मैच में टीम को हार माननी पड़ी। उदाहरण के लिए, यदि वे नीदरलैंड से हार जाते हैं, तो भारत 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

और पाकिस्तान या बांग्लादेश, जो भी टीम दूसरा मैच जीतती है, सेमीफाइनल में दूसरा स्थान लेगी। बांग्लादेश और पाकिस्तान दोनों के चार-चार अंक हैं; विजेता को छह मिलेंगे। दक्षिण अफ्रीका अगर जीत हासिल करती है तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।