T20 World Cup: सेमीफाइनल की टीमें हुई तय, सेमीफाइनल में इस खतरनाक टीम से इंडिया की होगी भिड़ंत

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का 39वां मैच इंग्लैंड की चार विकेट से जीत के साथ समाप्त हुआ। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर भारत बनाम इंग्लैंड का दबदबा चर्चा में है.

इंग्लैंड से सेमीफाइनल में हो सकती है भिड़ंत

सेमीफाइनल मैच टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने की उम्मीद है। भारत ग्रुप 2 की अंक तालिका में 6 अंकों और +0.730 के शुद्ध रन रेट के साथ पहले स्थान पर है।

टीम इंडिया 10 नवंबर को इंग्लैंड से खेलेगी अगर शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले मुकाबले में कोई खास बदलाव नहीं आता है। न्यूजीलैंड और ग्रुप 2 उपविजेता के बीच पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को होगा।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्वीट कर दी अपडेट

इंग्लैंड की जीत के बाद गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्वीट किया, “काम हो गया, हेली के आउट होने के बाद थोड़ा आशंकित था, लेकिन विश्व कप सेमीफाइनल स्पॉट बुक!” शायद इंग्लैंड बनाम भारत। मेरी राय में, उस सेमीफाइनल का विजेता विश्व कप अपने घर ले जाएगा क्योंकि दोनों पक्षों के पास सबसे अधिक मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं।

इंडिया Vs इंग्लैंड हेड टू हेड रिकॉर्ड है ऐसा

अगर भारत कल जिम्बाब्वे को हरा देता है, तो IND vs ENG सेमीफाइनल 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में होगा। IND और ENG के बीच T20 क्रिकेट मैचों के 22 मैच आमने-सामने हुए हैं। इसमें भारत को हमेशा फायदा हुआ है। इंग्लैंड ने जहां 10 मैच जीते हैं, वहीं टीम इंडिया ने 12 में जीत हासिल की है।

ब्रॉड के अनुसार टी20 विश्व कप भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल में पहुंचने वाली टीम द्वारा जीता जाएगा। पिछले साल, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों विश्व कप फाइनल में पहुंचे, जहां ऑस्ट्रेलिया ने अंततः जीत हासिल की और प्रतियोगिता जीती। हालाँकि, न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले ही मैच में 89 रनों के स्कोर से हराकर सेमीफाइनल से पहले ही बाहर कर दिया है।