T20 WC 2022: क्रिकेट फैंस के लिए आयी बड़ी खुशखबरी, इंग्लैंड के इस चोटिल गेंदबाज़ की टीम में होगी वापसी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों में से एक पिछले कुछ समय से नदारद है। इस गेंदबाज का नाम जोफ्रा आर्चर है। विश्व कप रोस्टर में भी जोफ्रा का नाम गायब है। हालांकि अब इंग्लैंड के लिए एक अच्छी खबर है। जोफ्रा आर्चर अगले महीने इंग्लैंड लायंस के साथ यूएई के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेंगे।

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पीठ की बीमारी से जूझ रहे हैं। जुलाई 2021 से आर्चर ने कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है और मार्च 2021 से इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। वह पिछले एक साल से कोहनी की समस्या से जूझ रहे हैं। उनकी सर्जरी भी हुई थी, लेकिन इस बार उन्हें झटका लगा। तैयार होने के दौरान उनकी पीठ में फ्रैक्चर हो गया।

हाल के महीनों में, वह अपनी गेंदबाजी का सम्मान कर रहे हैं। 2022-2023 के लिए, जोफ्रा केंद्रीय अनुबंध पर बने रहेंगे। 2023 की शुरुआत में उनकी एक यात्रा के लिए, इंग्लैंड की टीम जोफ्रा के शामिल होने की उम्मीद कर सकती है।

साकिब महमूद, ब्रायडन कार्स और आर्चर तीन तेज गेंदबाज हैं जो अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करने के लिए दुबई और अबू धाबी जाएंगे। वह लायंस ट्रेनिंग ग्रुप में भाग लेना जारी रखेंगे, जिसमें 15 लोग शामिल हैं और इसमें मैथ्यू फिशर भी शामिल हैं। 6-27 नवंबर को शिविर का संचालन होगा।

ईसीबी प्रदर्शन के निदेशक मो बोबट ने भविष्यवाणी की कि आर्चर का लायंस के प्रशिक्षण शिविर पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 23 दिसंबर से शुरू होने वाले पाकिस्तान दौरे की तैयारी के लिए नवंबर में इंग्लैंड की टेस्ट टीम के खिलाफ तीन दिवसीय प्रदर्शनी खेल में उनकी भागीदारी हो सकती है। जोफ्रा ने मुझे बताया, “यह पहला सकारात्मक है। चयन कॉल,” जब मैंने उन्हें इस प्रशिक्षण शिविर पर चर्चा करने के लिए फोन किया, तो बोबट ने कहा। वह तेजी से गेंदबाजी करते हैं।

टांगों को घुमाने वाले 18 साल के ऑलराउंडर रेहान अहमद लायंस टीम के खिलाड़ियों में सबसे अलग हैं। केवल तीन प्रथम श्रेणी खेलों में भाग लेने के बावजूद, ईसीबी उन्हें बहुत सम्मान देता है। नेट गेंदबाज के तौर पर वह टेस्ट टीम के साथ पाकिस्तान जा सकते हैं।

ससेक्स के जैक कार्सन और नॉटिंघमशायर के ऑलराउंडर लियाम पैटरसन-व्हाइट के साथ, रेहान यात्रा पर तीन स्पिनरों में से एक है। मैट पार्किंसन और डोम बेस भी चयन के लिए उम्मीदवार थे, हालांकि उन्हें दौरे के लिए नहीं चुना गया था। Bess इसके बजाय सिडनी में ग्रेड-स्तरीय क्रिकेट खेलेंगे।

6 नवंबर से जेम्स एंडरसन और जेमी ओवरटन दोनों कैंप में शामिल होंगे और पाकिस्तान टेस्ट दौरे के लिए तैयार होना शुरू करेंगे। पांच दिन बाद, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच और विल जैक शामिल होंगे। बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन और मार्क वुड 18 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से सीधे पहुंचेंगे, जबकि टीम के बाकी सदस्य 19 नवंबर को रवाना होंगे।