T20 World Cup: ये वो खिलाडी है जो अकेले मैच पलट दें, ये 10 गेमचेंजर वर्ल्ड कप में मचाएंगे धमाल

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में दुनिया की टॉप 16 टीमें मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। इन टीमों के कई खिलाड़ियों ने शानदार फॉर्म में प्रतियोगिता में प्रवेश किया।

10. हार्दिक पांड्या

पिछले साल अपर्याप्त फिटनेस के कारण राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद हार्दिक पांड्या ने इस सीजन में एक बार फिर धूम मचा दी है। उन्होंने शानदार वापसी की और गुजरात को आईपीएल जीतने में मदद की। हार्दिक पांड्या फिर टीम इंडिया में शामिल हुए और 2022 में 19 टी20 मैचों में 436 रन बनाए।

9. वानिंदु हसरंगा

श्रीलंका के सबसे अहम खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा हो सकते हैं, जो एशिया कप 2022 के हीरो हैं। उन्होंने एशिया कप में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। उन्होंने कई मौकों पर श्रीलंका के रनों के योग में भी योगदान दिया। उन्होंने सबसे अधिक विश्व कप 2021 विकेट दर्ज किए। 8 मैचों में, उन्होंने कुल मिलाकर 16 विकेट लिए। अपने दस्ते के लिए, वह गेम-चेंजर बनने की क्षमता रखता है।

8. जोस बटलर

इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर का सीजन शानदार चल रहा है। उनका 2022 का स्ट्राइक रेट 189.01 है। वह पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी थे। बटलर ने हाल ही में 9 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 68 रन बनाए थे।

7. ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट उनकी टीम के अहम सदस्य साबित होंगे। पिछले साल विश्व कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। प्रतियोगिता में, उन्होंने तीसरा सबसे अधिक विकेट लिया था।

6. मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अब टी20 क्रिकेट में पहले नंबर पर हैं। अपने बल्ले से रन बनाते हुए रिजवान का 2021 में स्ट्राइक रेट 134 का था। वह पिछले साल टी20 विश्व कप में बनाए गए रनों के मामले में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और उनके सहयोगी बाबर आजम के बाद तीसरे स्थान पर रहे थे। प्रतियोगिता में, उन्होंने तीन अर्धशतक दर्ज किए। वह इस साल शानदार फॉर्म में बने हुए हैं।

5. डेविड वॉर्नर

पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में डेविड वॉर्नर ने शानदार प्रदर्शन किया था। वह प्रतियोगिता में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उनके पास इस साल अपने मूल ऑस्ट्रेलिया में टीम को बैक-टू-बैक चैंपियनशिप जीतने में मदद करने का एक शानदार अवसर है।

4. बाबर आजम

टीम की सबसे बड़ी उम्मीद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम होंगे। पिछले विश्व कप में बाबर शामिल थे, जिन्होंने सभी स्कोररों का नेतृत्व किया था। उनका मौजूदा फॉर्म लाजवाब है। इस सीजन में बाबर का स्ट्राइक रेट 132.73 का है। ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए इस शख्स का स्ट्राइक रेट 138.55 है, जो पाकिस्तान के लिए उत्साहजनक है।

3. सूर्यकुमार यादव

यह शख्स पिछले दो साल से अविश्वसनीय फॉर्म में टी20 क्रिकेट खेल रहा है। आईपीएल में कहर बरपाने ​​के बाद उन्हें 2021 में भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका दिया गया था। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर के दौरान 34 मैचों में 38.70 की औसत से 1045 रन बनाए हैं। वह अपने शानदार फॉर्म की बदौलत टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।

2. रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर सभी की निगाहें अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों पर टिकी होंगी। उन्होंने इस साल 23 मैच खेले हैं और कुल 540 रन बनाए हैं। यदि यह खिलाड़ी चलता है, तो वह अकेले ही किसी भी मैच को बदलने की शक्ति रखता है। इस खिलाड़ी के लिए सबसे हालिया विश्व कप सामान्य रहा। टी20 क्रिकेट में रोहित के नाम चार शतक हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 140.59 का है। ऐसे में अगर इस खिलाड़ी के बल्ले की बात करें तो यह भारतीय टीम के लिए काफी उत्साहजनक होगा।

1. विराट कोहली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले तीन साल से खराब चल रहे थे, लेकिन उन्होंने इस साल एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान के खिलाफ फाइनल एशिया कप मैच में उन्होंने शतक भी बनाया था। टी20 वर्ल्ड कप में कोहली के बल्ले का दबदबा रहा है. इसके अतिरिक्त, 2014 और 2016 में, उन्हें इस प्रतियोगिता के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट नामित किया गया था। सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता में बल्लेबाजी करते समय उनका औसत 76.81 का है। इस खिलाड़ी का टी20 क्रिकेट का औसत 50 से ज्यादा है।