वर्ल्ड कप 2022 का सबसे लम्बा छक्का मारा इस खिलाडी ने, स्टेडियम से बहार पहुंची गेंद- वीडियो वायरल

ऑस्ट्रेलिया इस समय टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है। क्षेत्र में, चीजें चल रही हैं। क्वालीफाइंग दौर ही वह जगह है जहां सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट मिल सकता है। श्रीलंका, जिसने टी 20 विश्व कप क्वालीफाइंग दौर में शुरुआती गेम ख़राब प्रदर्शन कर अच्छी वापसी की। उन्होंने मंगलवार को अपने दूसरे मैच में यूएई को 79 रनों से हरा दिया।

भले ही यूएई खेल हार गया, लेकिन उनके कुछ खिलाड़ी ने गजब का क्रिकेट खेला और प्रभावित किया। टी20 वर्ल्ड कप 2022 की अब तक की सबसे बड़ी छक्का जुनैद सिद्दीकी ने मारी है. जुनैद सिद्दीकी ने 109 मीटर की दूरी पर एक छक्का लगाया। जुनैद ने अपना फ्रंट फुट साफ किया और चमीरा की एक पूरी गेंद पर डीप मिड विकेट पर 109 मीटर का छक्का लगाया। गेंद छत पर जा गिरी।

श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 152 रन बनाए। जवाब में यूएई ने आउट घोषित होने से पहले 17.1 ओवर में 73 रन बनाए और पूरे 20 ओवर पूरे नहीं कर पाए। श्रीलंका के लिए पथुम निशंका ने 74 रन बनाए।

धनंजय डी सिल्वा ने भी बल्ले से 33 रन का योगदान दिया। यूएई इस लक्ष्य के तहत ताश के पत्तों की तरह टूट गया। यूएई ने 13.5 ओवर में 52 रन बनाते हुए 8 विकेट खो दिए।

संयुक्त अरब अमीरात के लिए भारतीय मूल के स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने इस खेल में श्रीलंका की पूरी पारी में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उनकी हैट्रिक विश्व कप में उनके करियर की पहली थी।

श्रीलंकाई पारी के 15वें ओवर की चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर उन्होंने यह कारनामा किया. उन्होंने इस दौरान भानुका राजपक्षे, चरित असलंका और दासुन शनाका को निशाना बनाया। यह टूर्नामेंट की कुल मिलाकर आठवीं हैट्रिक है।