VIDEO: कुशल मेंडिस ने जड़ा विश्व कप की सबसे तेज गेंद पर छक्का, ऐसा शॉट मिस मत कर देना

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 मैच अहम था। मैच में लंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने पावरप्ले के दौरान 54 रन बनाए, जो शानदार शुरुआत थी।

इंग्लैंड के गेंदबाजों के आते ही सलामी बल्लेबाजों ने उन पर हमला करना शुरू कर दिया। पथुम निशंका ने 45 गेंदों में 67 रन बनाकर आउट हो गए। मेंडिस को 18 रन बनाकर एक साथ हटा दिया गया।

कलाइयों का जबरदस्त इस्तेमाल

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज गेंद पर कुसल मेंडिस ने छक्का लगाया था। कुसल मेंडिस ने अपनी कलाई का इस्तेमाल करते हुए डीप स्क्वेयर लेग पर छक्का लगाया।

तीसरे ओवर की शुरुआती गेंद पर कुसल मेंडिस ने एक खूबसूरत पिक-अप शॉट लगाया, जो मिडिल और लेग पर 143 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंका गया और 79 मीटर की दूरी तय की।

आपको बता दें कि श्रीलंका की टीम पहले ही सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर हो गई थी। यह इंग्लैंड के लिए मेक या ब्रेक का खेल है। इंग्लैंड अगर जीतता है तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

अगर इंग्लैंड हार जाता है तो ऑस्ट्रेलिया इस ग्रुप की दूसरी टीम के रूप में अंतिम चार में पहुंच जाएगा। न्यूजीलैंड के लिए सेमीफाइनल पहले ही सुरक्षित हो चुका है।