ये हैं 8 ऐसी चीजें, जो हर महिला अपने पुरुष से चाहती हैं

यह बात सर्वविदित है की महिलाएं पुरुषों के मुकाबले अपनी फिलिंग्स को जाहिर कम कर पाती है. ज्यादातर महिलाएं यह सोचती है कि उनके पार्टनर उनके कहे बगैर ही कुछ चीजें जान जाए. इसके साथ ही वह यह भी चाहती है कि कुछ ऐसी खासियत हो जो उनके पार्टनर में जरूर होनी चाहिए.

इसीलिए तो कुछ लोग यह कहते हैं कि महिलाओं को समझना आसान काम नहीं है. ऐसे कोई रिलेशनशिप देखे गए हैं जिसमें पुरुष अपने पार्टनर को खुश करने का पूरा प्रयास करता है लेकिन फिर भी वह ऐसा नहीं कर पाता. तो आखिर कमी कहां रह जाती है ? ऐसे कौन से काम है जिन्हें किए बगैर शायद एक सफल रिलेशन नहीं बनाया जा सकता ?

1–प्यार के लिए करें कुछ खास :– हर महिला का ख्वाब होता है कि उसका पार्टनर उसके लिए कुछ स्पेशल करें. महिलाओं और लड़कियों को अक्सर छोटे-छोटे सर’प्राइस पसंद होते हैं. अगर आप उनके लिए छोटी मोटी चीजें भी आयोजित करते हैं तो वह भी उन्हें काफी खुशी दे सकती है. जैसे आप कभी कबार अपनी पत्नी के लिए साड़ी ले आए, कभी कुछ मिठाई ले आए, कभी चॉकलेट कभी फूल या कभी कोई गजरा. यह दिखने में बेहद आम होता है लेकिन काफी कारगर होता है.

2–खयाल रखें :– किसी भी महिला के लिए शादी करना या शादी करने के बारे में सोचना एक बड़ा टास्क होता है. ऐसे में यदि आप अपने पार्टनर का ख्याल नहीं रख सकते तो शायद आपकी शादी सफल नहीं हो सकती.

कहने का आशय यह है कि आप अपने पार्टनर को बिना बात के नहीं डांटे. इसके साथ ही जब आवश्यकता हो तब उनका पूरा सहयोग दें. जैसे कभी उन्हें अच्छा नहीं लग रहा है तो आप उनको कंपनी दीजिए या उनकी तबीयत खराब हो जाए तो उनका ध्यान रखिए. यदि आप बिना बात अपने पार्टनर को सभी के बीच में खरी-खोटी सुनाते हैं तो ध्यान रखिए आपका रिश्ता कभी सफल नहीं हो सकता.

3–ना करे नजरअंदाज :– आपका पार्टनर आपके जीवन में हर प्रकार से भागीदारी होता है. ऐसे में आप कभी भी उनकी राय को या उनकी पसंद को नजरअंदाज नहीं कर सकते. यदि आपका पार्टनर किसी परेशानी में है तो आप उसकी परेशानी से निकलने में पूरी सहायता कीजिए. इसके अलावा भी महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने पार्टनर की सलाह जरूर लीजिए.

4–बात बात पर ना करे झगड़ा :– छोटी मोटी समस्या सभी कपल्स के बीच होती है. ऐसे में हर बात का बखेड़ा करने का कोई आशय नहीं बनता. इसलिए जितना हो सके झगड़े को कम कीजिए.

5–प्यार की राह पर धीमे चलें :– ध्यान रखें कि आपको अपनी रिलेशनशिप में किसी भी बात की जल्दबाजी नहीं करनी है. अगर आपको कोई पसंद है तो आप एकदम से अपनी भावनाएं मत उड़ेलिए. आप इंसान को समझने में भी थोड़ा समय दें क्योंकि अक्सर जल्दबाजी में हम गलत इंसान से पल्ला बांध लेते हैं जिसके बाद हमें पछताना पड़ता है.

6–खुद को ज्यादा ज्ञानी ना समझे :– कुछ लोगों में ओवर स्मार्ट बनने की बहुत लत होती है. ऐसे लोग खुद को बड़ा ही ज्ञानी और दूसरों को बेवकूफ समझते हैं लेकिन वास्तव में यह लोग कम अक्ल होते हैं और ऐसे लोगों के रिलेशन ज्यादा नहीं टिकते.

7–कभी-कभी करते रहे तारीफ :– महिलाओं को तारीफ सुनना थोड़ा पसंद होता है इसलिए आप कई मौकों पर उनकी तारीफ करते रहे. जैसे आप उनके बनाए खाने की प्रशंसा कर सकते हैं या किसी अवसर पर उनके लुक की तारीफ भी कर सकते हैं.

8–झूठी डिंगे ना मारे :– महिलाओं को अक्सर ऐसे लोग पसंद नहीं आते जो झूठ बहुत ही अपनी तारीफ करते रहते हैं. आप अपने पार्टनर के सामने वैसे ही पेश आएं जैसे आप असलियत में है. कहने का आशय है कि आप अपने पार्टनर से अपनी कमियों को ना छुपाए. क्योंकि अक्सर महिलाओं को दिल के सच्चे लोग ज्यादा पसंद आते हैं.