रिलेशनशिप के दौरान पुरुष महिलाओं में ऐसा क्या देखते हैं जो हो जाते हैं देखते ही लट्टू?

हर किसी की यह दिल्ली ख्वाहिश होती है कि उसे एक बेहतरीन पार्टनर मिल सके. अधिकतर लोग यही चाहते हैं कि उनका पार्टनर काफी अच्छा और सुंदर होना चाहिए. कुछ लोग यह भी चाहते हैं कि कि वह सुंदरता से काम नहीं चलेगा उनका पार्टनर उनकी बातों को समझे भी.

अगर बात करें महिलाओं की तो अधिकतर महिलाएं ऐसी हैं जिन्हें एक कैरिंग, प्यार करने वाला, कामकाज करने वाला और हैंडसम पार्टनर पसंद आता है. लेकिन पुरुषों को कैसा पार्टनर ज्यादा पसंद आता है? ऐसी कौन सी खूबियां है जिससे एक लड़का एक लड़की को देखते ही अपना दिल दे बैठता है ?

1– अगर बात करें सबसे पहली क्वालिटी की तो अधिकतर पुरुषों को घमंडी और अखड़ व्यवहार वाली महिलाएं पसंद नहीं आती. यदि महिला ऐसी है जो अपना मतलब निकालने के लिए दूसरों को चिकनी चुपड़ी लगाती है तो अवश्य ही वह किसी भी व्यक्ति को पसंद नहीं आ सकती. सच्चाई तो यह भी है कि ऐसी महिलाओं से पुरुष दूर रहने का प्रयास करते हैं.

2–पुरुषों को अधिकतर साफ सफाई रखने वाली महिलाएं पसंद आती है. ऐसे में यदि कोई महिला खुद अपने घर और शरीर का ध्यान नहीं रख सकती तो शायद ही वह किसी को पसंद आए. ऐसी महिलाएं पुरुषों को ज्यादा आकर्षित करती है जो व्यवस्थापक रूप से अपना जीवन जीती है.

3– खूबसूरत पार्टनर के अलावा ज्यादातर पुरुष ऐसे होते हैं जिन्हें एक समझदार पत्नी की तलाश होती है. बचकानी हरकतें करने वाली लड़कियां पुरुषों को पसंद कम आती है. यदि कोई महिला काफी नकारात्मक और कमजोर बातें करती है तो वह भी पुरूषों को कम ही पसंद आती है.

4– पुरुषों को आलसी लड़कियां और महिलाएं कम पसंद आती है. क्योंकि ज्यादातर पुरुषों की ऐसी मान्यता होती है कि एक एक्टिव महिला ही घर में समृद्धि ला सकती है.

5– हंसमुख महिलाएं पुरुषों को सबसे ज्यादा पसंद आती है. अधिकतर पुरुष यही चाहते हैं कि उनके जीवन में एक हंसमुख महिला आए जो जीवन की समस्याओं को भी हंसकर टालने में उनकी सहायता कर सकें.

यदि कोई महिला क्रोधी और चिड़चिड़ी है तो संभवत वह किसी को भी पसंद ना आए. इसके साथ ही बात बात में झगड़ा और विरोध करने वाली महिलाएं भी पुरुषों को पसंद नहीं आती.