बंद कमरे में चार साल तक पति करता रहा अपनी पत्नी पर अत्या’चार, बदल दी पत्नी की शक्ल-सूरत

बेहद खूबसूरत और होठों पर मुस्कान लिए सोनिया भी अपनी सुनहरी शादीशुदा जिंदगी का सपना देखा करती थी. लेकिन सोनिया ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि शादी के बाद उसके साथ इतनी दरिंदगी होगी कि उसकी जिंदगी जीते जी मौत बन जाएगी.

कभी हट्टी कट्टी और खूबसूरत दिखाई देने वाली सोनिया आज सिर्फ हड्डियों का ढांचा रह गई है और उसे देख कर कोई अंदाजा नहीं लगा सकता कि उसका चेहरा कितना बदल गया है. अब सोनिया की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि वह बोल तक नहीं सकती, अगर वह थोड़ी देर बोलती भी है तो बेहोश हो जाती है.

दरअसल मध्य प्रदेश के ग्वालियर क्षेत्र में रहने वाली 25 वर्षीय सोनिया की शादी 14 जनवरी 2018 को गुलफाम खान के साथ हुई थी. शादी के वक्त गरीब स्थिति में होने के बावजूद भी सोनिया के घर वालों ने गुलफाम को एक बाइक दहेज के तौर पर दी थी.

लेकिन गुलफाम इतने से खुश नहीं हुआ और उसने जल्द ही अपनी मोटरसाइकिल बेच दी. इसके बाद बहुत सोनिया के घरवालों से दोबारा नई गाड़ी की मांग करने लगा, इस बात का सोनिया ने जब विरोध किया तो गुलफाम उसके साथ मार’पीट करने लगा.

धीरे-धीरे मारपीट का मंजर यूं बढ़ गया कि गुलफाम ने सोनिया को घर से बाहर निकलने और अपने घर वालों से बात करने तक पर मनाही कर दी. गुलफाम ने सोनिया को एक काल कोठरी में बंद कर दिया, जिसके बाद वह रोजाना उसकी पिटाई करने लगा.

इस काम में सोनिया की सास और उसके जेठ भी शामिल थे. सभी मिलकर उसके साथ मार’पीट करते थे. वह सोनिया को सुबह शाम काम के लिए बाहर निकालते और बाद में वापस बंद कर देते हैं. यहां तक कि उसे खाना तक नहीं दिया जाता था, 4 साल तक सोनिया को दिन में एक वक्त का खाना तक खाने को नहीं मिलता था.

आखिरकार सोनिया की मां जब’रदस्ती अपनी बेटी को वहां से छुड़ा ले आई. इतने गहरे अत्या’चार के बाद सोनिया एक पागल मरीज बन गई, और वह इतनी दुबली पतली हो गई कि कोई उसे पहचान तक नहीं सकता. इसके साथ ही उसे टीबी की बीमारी भी हो गई.

सोनिया की मां ने ग्वालियर थाने में सोनिया के ससुराल वालों पर केस भी दर्ज करवाया. जिसके बाद सीएसपी ग्वालियर नागेंद्र सिंह ने मामले पर कार्रवाई करते हुए कहा कि साफ जाहिर होता है कि यह घरेलू हिंसा और दहेज प्रताड़ना का संगीन केस है और इस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.