अपनी शादी की बात को लेकर जया किशोरी ने तोड़ी चुप्पी ! रखी यह डिमांड?

धर्म कथा वाचक जया किशोरी अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है. उनकी खूबसूरती और मधुर वचन के लोग कायल है. इसी वजह से सोशल मीडिया पर भी लोग उन्हें भारी संख्या में फॉलो करते हैं और उनके भजन और कथा वचन भी काफी पसंद करते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि जया किशोरी काफी पढ़ी-लिखी है और उन्होंने बीकॉम तक की पढ़ाई कर रखी है. कोई बॉलीवुड सेलिब्रिटी ना होने के बावजूद भी जया किशोरी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं.

लेकिन जिस बात को लेकर लोग अक्सर जया किशोरी से सवाल करते हैं वह है उनकी शादी का मु’द्दा! कई बार मीडिया में ऐसी बातें सामने आई है जिसमें जया किशोरी की शादी का दावा तक किया गया है.

इस विषय में जब जया किशोरी से स्वयं सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि वह इस बात से इंकार नहीं करती कि वह कभी शादी नहीं करना चाहती. वह शादी करना पसंद करेंगी अगर उन्हें अपने योग्य और समझदार युवा मिलता है. जया किशोरी का कहना है कि वह तब ही शादी के मु’द्दे पर विचार करेगी जब उन्हें ऐसा लगेगा कि उन्हें उपयुक्त वर मिल चुका है.

कैसे मिली कथावाचक बनने की प्रेरणा ?

जया किशोरी ने बताया कि उनका जन्म कोलकाता में हुआ था और यहीं से उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई संपन्न की है. उनका कहना है कि पहले उनका नाम जया शर्मा हुआ करता था लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम जया किशोरी रख लिया. जया बताती है कि उनके घर में काफी धार्मिक माहौल था और इसी वजह से वह भगवान के इतने निकट आ पाई.

उनका कहना है कि उनका परिवार बेहद आस्थावान है और यहीं से वह भगवान के साथ जुड़ पाई. उन्होंने बताया कि सबसे पहली बार उन्होंने नरसी जी को मायरो कथा वाचन किया था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह गुरु स्वामी रामसुखदास जी महाराज को अपना गुरु मानती है.