श्री कृष्ण का रोल निभाने वाले यह अभिनेता इंडस्ट्री छोड़ करते हैं अब ये काम!

रामानंद सागर की रामायण के बाद जिस शो को सबसे ज्यादा प्रसिद्धि मिली वह था रामानंद सागर का श्री कृष्णा. वर्तमान में तो श्री कृष्ण और महाभारत से संबंधित कई प्रसारण बनाए जा चुके हैं.

लेकिन अगर हम बात करें सर्वे सर्वा सर्वप्रथम शो की तो वह दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाला श्री कृष्ण ही था. जिसके एक संपूर्ण प्रसारण के बाद कोरोना काल में भी इसे वापस दिखाया गया और इसकी टीआरपी में और ज्यादा वृद्धि हो गई.

बता दें कि प्रसारित होने वाले श्री कृष्णा में कृष्ण का किरदार अभिनेता सर्वदमन बनर्जी ने निभाया था. इसका प्रसारण सर्वप्रथम 1993 से 1996 के बीच हुआ. उस समय यह इतना प्रचलित हुआ कि यह दर्शकों के दिल में बस गया. श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले सर्वदमन बनर्जी को तो लोगों ने इस कदर अपने मन में बसा लिया था मानो यह वाकई में कृष्ण का अवतार हो!

वैसे आपको बता दें कि बनर्जी ने इसके बाद भी कई शो किए जैसे कि अर्जुन, जय गंगा मैया और ओम नमः शिवाय. लेकिन इसके अंदर भी बनर्जी अधिकतर विष्णु या कृष्ण बने हुए ही दिखाई दे रहे थे. शायद लोगों ने उन्हें कृष्ण ही मान लिया था इसीलिए वह उन्हें केवल कृष्ण के तौर पर ही देख रहे थे.

बता दें कि सर्वदमन में कुछ बंगाली और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया था. जिसके बाद उन्होंने लंबे समय तक इंडस्ट्री से दूरी बना ली लेकिन बाद में वह एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में नजर आए थे. हालांकि उसके बाद सर्वदमन अब तक कहीं नजर नहीं आए हैं.

आपको बता दें कि सर्वदमन चकाचौंध की दुनिया से थोड़ी दूरी बनाकर रखते हैं और वर्तमान में वह ऋषिकेश में रहते हैं. भगवान में आस्था वान सर्वदमन वह लोगों को मेडिटेशन और ध्यान मुद्रा में रहना सिखाते हैं. इसके लिए वह अक्सर कई शिविर और आश्रम में प्रोग्राम भी आयोजित करते हैं. उन्हें लाइमलाइट में रहना ज्यादा पसंद नहीं है इसलिए वह सादगी से ही अपना जीवन व्यतीत करना पसंद करते हैं.