11 साल पहले ठेलेवाले ने 25 रूपए की मूंगफली फ्री में दी थी, भाई-बहन अमेरिका से वापस आकर चुकाया उधार

जहां आजकल लोग दूसरे का पैसा खाने के बाद डकार भी नहीं मारते हैं और चुपके से खिसक लेते हैं वही हमारे बीच कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपनी उधारी का हिसाब जब कभी भी पूरा जरूर करते हैं.

समाज में बढ़ती धोखाधड़ी के विरुद्ध यह लोग एक ऐसा संदेश है जो जीवित मानवता को प्रकट करते हैं. हाल ही में ऐसा एक ईमानदार मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया है.

जहां एक भाई बहन ने अपना वर्षों पहले का खाता चुकाया. भारतीय मूल के यह भाई बहन जो कई वर्षों से अमेरिका रह रहे हैं, वे दोबारा भारत लौटे उन्होंने अपना हिसाब चुकाया.

दरअसल अमेरिका में रहने वाले नेमानी प्रणव और उनकी बहन सुचिता कई सालों पहले आंध्र प्रदेश घूमने आए थे. दोनों एक बीच पर घूम रहे थे तभी उन्होंने मूंगफली खरीदने का सोचा. उन्होंने सतैया नामक एक मूंगफली वाले से ₹25 की मूंगफली खरीदी.

जहां बाद में उन्हें पता चला कि वह बटुआ तो होटल में ही भूल गए हैं, लेकिन सतैया ने उन्हें कहा कि पैसे बाद में दे देना. जिसके बाद उन्हें हाथों हाथ ही अमेरिका वापस लौटना था, इसलिए आनन-फानन में बिना पैसे चुकाए ही वे दोनों अमेरिका चले गए.

लेकिन अब दोनों किसी काम से वापस आंध्र प्रदेश लौटे तब उन्होंने सतैया को ढूंढा. इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया. आखिरकार उन दोनों ने सतैया को ढूंढा और ₹25 के बदले वापस ₹25000 देकर अपना हिसाब चुकाया. भाई बहनों के इस कदम की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है और लोगों ने उनकी ईमानदारी को भी सराहा है.