विदाई के वक्त हुई दुल्हन की मौत, उसके बाद दूल्हे ने क्या किया देखें?

मित्रों जीवन में कभी कबार कुछ ऐसा हो जाता है जिसकी हमने कभी कल्पना नहीं की. ऐसी घटना के बाद शायद इंसान हो’श में भी नहीं रह पाता. हाल ही में ऐसी एक दुखदाई घटना पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में हुई है जब शादी में विदाई के वक्त ही दुल्हन की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार रावलपिंडी में रहने वाली 25 वर्षीय माहीन की शादी रहमान से हुई थी और शादी के तुरंत बाद ही यह हा’दसा हो गया. बताया जा रहा है कि माहीन और रहमान लंबे समय से एक-दूसरे को पसंद करते थे. वह स्कूल के वक्त से ही एक दूसरे से मोहब्बत करने लगे थे.

जब इस बात की खबर माहीन के परिवारजनों को लगी तो उन्होंने इस बात का विरोध किया. क्योंकि उनका मानना था कि उनकी बेटी की शादी उनके खानदान में ही हो जाए तो अच्छा है. जिसके बाद रहमान आगे की पढ़ाई करने के लिए इंग्लैंड चला गया और वहीं उसने नौकरी भी पा ली.

रहमान और माहीन अपनी शादी के बाद पर अड़े हुए थे. लेकिन वह इनके घर वाले किसी तरह से नहीं मान रहे थे. इस वजह से माहीन की तबीयत खराब रहने लगी थी और वह अक्सर बीमार रहने लगी. आखिरकार माहीन के घरवाले उनकी शादी के लिए राजी हो गए थे लेकिन शायद दिल से वह खुश नहीं हो पाए.

हाल ही में शादी को कुछ ही दिन बाकी थे कि माहीन के वालिद दिल का दौरा पड़ने से चल बसे. इस बात का माहीन को गहरा सद’मा लगा और वह यह समझने लगी कि उसकी जिद की वजह से ही उसके वालिद साहब नहीं रहे. इसके बाद वह लगातार घरवालों से माफिया मांग रही थी और रो रही थी.

बरहाल उसकी शादी को आगे नहीं खिसकाया गया क्योंकि रहमान को वापस इंग्लैंड जाना था. इसीलिए दोनों परिवारों ने सीमित मेहमानों के साथ शादी का आयोजन किया, शादी की सभी रस्में पूरी हो गई थी और अब विदाई का समय था.

विदाई के समय भी माहिर लगातार रोए जा रही थी तभी स्टेज पर खड़े खड़े ही वह नीचे गिर गई. उसे उठाने की कोशिश की गई लेकिन जब वह नहीं उठी तो उसे हॉस्पिटल ले जाया. जहां पता चला कि वह इस दुनिया में अब नहीं रही और दिल का दौरा पड़ने की वजह से उसकी मौत हो गई है.

अपनी शादी में हुए इस हाद’से के कारण रहमान को भी सद’मा लगा और वह माहीन की मौत पर रो तक नहीं सका. जिसके बाद रहमान को भी अस्पताल में भर्ती करवाया गया और वही उसका इलाज चल रहा है.