Bigg Boss के वो कंटेस्टेंट्स जिन्हें शो ने बनाया स्टार, सुंबुल से लेकर शहनाज गिल तक की सफलता का ऐसा रहा सफर

बिग बॉस: न केवल बिग बॉस का मंच अद्वितीय है, बल्कि एक नियमित व्यक्ति भी घर में रहने के बाद अद्वितीय गुणों का विकास करता है। यह और भी आसान हो जाता है अगर इसमें कुछ लक्षण हों। ऐसे कई लोग हैं, जिनका बिग बॉस के घर में आने से पहले करियर बर्बाद हो गया था। इस जगह पर रहने के बाद उनके जाने पर उनके साथ अलग व्यवहार किया गया। न केवल उनका फैन बेस तेजी से बढ़ा, बल्कि उनका करियर भी तेजी से आगे बढ़ता नजर आया।

शहनाज गिल-

शहनाज गिल को आज के समाज में कौन नहीं पहचानता? शहनाज़ गिल पंजाबी सिनेमा व्यवसाय में अपने काम के लिए जानी जाती थीं, लेकिन बिग बॉस के घर में प्रवेश करने के बाद से, शहनाज़ गिल को व्यापक पहचान मिली है। लाखों लोग आज भी बिग बॉस 13 में उनकी और सिद्धार्थ शुक्ला की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री को पसंद करते हैं।

तेजस्वी प्रकाश-

बिग बॉस 15 की प्रतियोगी तेजस्वी प्रकाश का घर में आने से पहले कोई जाना-पहचाना नाम नहीं था। लेकिन घर में अपनी सफलता और दर्शकों के प्यार के चलते अब तेजस्वी ने शोहरत हासिल कर ली है. बिग बॉस का घर उन समर्थकों से भरा हुआ था जिन्होंने खुले तौर पर उनकी पवित्रता के लिए अपनी पूजा का इजहार किया था।

डॉली बिंद्रा-

वाइल्ड कार्ड एंट्री डॉली बिंद्रा, जिन्होंने बिग बॉस के चौथे सीज़न में जगह बनाई, को कार्यक्रम से काफी प्रशंसा मिली। भले ही वह पहले बॉलीवुड में कार्यरत थीं, लेकिन इस आयोजन के बाद उनके करियर ने उड़ान भरी, और उन्होंने न केवल एक नया व्यक्तित्व हासिल किया।

सनी लियोन-

बिग बॉस 6 की कंटेस्टेंट सनी लियोन जब भारत आईं तो उनके साथ एक पोर्न स्टार का आइडिया जुड़ा। हालाँकि, जैसा कि उन्होंने घर में दर्शकों को अपने जीवन के वास्तविक पहलुओं से अवगत कराया, उनकी नौकरी और व्यक्तिगत परिस्थितियों में बदलाव आया। वह हिंदी फिल्मों में दिखाई दी हैं और आज बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध हस्ती हैं। वह इससे बाहर अन्य टेलीविजन शो भी कर चुकी हैं।

हिना खान-

ये रिश्ता क्या कहलाता है की स्टार हिना खान अपने ग्यारहवें सीजन में बिग बॉस में शामिल हुईं, भले ही वह पहले से ही प्रसिद्ध थीं। हालांकि, शो के दौरान उन्हें दर्शकों का इतना समर्थन मिला कि यह उनकी परिभाषित विशेषता बन गई। उनके ताने शो के दौरान दर्शकों में एक अलग तरह का उन्माद पैदा कर देते थे.

टीना दत्ता-

बिग बॉस 16 की प्रतियोगी अभिनेत्री टीना दत्ता उतरन में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। दर्शक न सिर्फ उन्हें पसंद करते हैं, बल्कि उनका खुलकर समर्थन भी करते हैं.

सुंबुल तौकीर खान-

इमली की अभिनेत्री सुंबुल तौकीर खान बिग बॉस 16 की प्रतियोगी हैं और प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। वह शो की स्टार के तौर पर अपना रुतबा बनाए रखने में माहिर हैं। इस वजह से भीड़ उनका मजा लेने के साथ-साथ उनकी हर हरकत पर नजर भी रखती है.