मिथुन चक्रवर्ती के घर Security के बजाय तैनात है 76 खूंखार कुत्ते, जिनके लिए AC युक्त आलीशान कमरे

हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने अपने कई दमदार फिल्मों के जरिए एक लंबे अरसे तक दर्शकों का मन मोह है. हालांकि अब उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है लेकिन फिर भी कई बार शो के जरिए वे दर्शकों के संपर्क में जरूर रहते हैं.

हालांकि ऐसा नहीं है की फिल्म जगत को छोड़कर मिथुन केवल घर पर आराम फरमा रहे हैं, मिथुन की सालाना आय 240 करोड़ से ज्यादा है. उन्होंने देश विदेशों में कई बड़ी आलीशान होटलें बना रखी है जिनके जरिए उन्हें बेहतर कमाई होती है.

अक्सर मिथुन चक्रवर्ती का पशुओं के प्रति प्रेम चर्चा का विषय बना रहता है आज हम इसी पर चर्चा करने जा रहे हैं. वर्तमान में मिथुन चक्रवर्ती के मुंबई में दो घर हैं जिनमें से एक घर बांद्रा में है और दूसरा मड आईलैंड में.

इनके अलावा मिथुन का एक शानदार बंगला ऊटी में भी है. अपने सभी घरों में मिथुन चक्रवर्ती ने बहुत सारे जानवर पाल रखे हैं. जहां उन्होंने कई देशी-विदेशी जातियों के पशु पक्षियों को पाल रखा है.

बताया जाता है कि मिथुन सबसे ज्यादा कुत्तों के शौकीन है और उन्होंने देश-विदेश के कई खूंखार कुत्तों को पाल रखा है. मिथुन के मुंबई वाले घर में 38 कुत्ते पाले हुए हैं.

जिन्हें सुरक्षा हेतु विशेष ट्रेनिंग दी गई है. दिन में इन सभी कुत्तों को बांध कर रखा जाता है जिसके लिए मिथुन ने आलीशान कमरे बनवा रखे हैं. शाम होते ही इन सभी खूंखार कुत्तों को छोड़ दिया जाता है.

और रिकॉर्ड है इन कुत्तों के चलते ही मिथुन के घर आसपास कोई भटकने की हिम्मत नहीं करता है. इसी कारण मिथुन के घर को मुंबई का सबसे सुरक्षित घर माना जा सकता है.

ऊटी वाले घर में पाल रखे हैं 76 कुत्ते:- वही दूसरी और मिथुन ने अपने ऊटी वाले घर में 76 कुत्ते पाल रखे हैं. मिथुन अकसर अपने इस घर में जाते रहते हैं और अपने कुत्तों से मुलाकात करते हैं. मिथुन को अपने इन पालतू जानवरों के साथ समय बिताना बेहद पसंद है. और वे अपने खाली समय में इन्हीं के साथ समय बिताते हैं.

कुत्तों से जुड़े रहने के लिए मिथुन कुत्तों की देखरेख करने वाले कई एनजीओ में पैसे भी देते हैं. मिथुन ने कई ऐसे संगठन ज्वाइन कर रखे हैं जो पशु प्रेम पर बढ़ावा देते हैं.

जानकारी के लिए बता दें की मिथुन अब अपना सारा समय अपने पालतू पशु और परिवार के साथ ही बिताते हैं. सन 2015 के बाद उन्होंने कोई फिल्म नहीं की है और उनका कहना है कि आगे भी उनका फिल्म करने का कोई विचार नहीं है.

मिथुन की अंतिम फिल्म “हवाईजादा” थी जिसके बाद उन्होंने सिनेमा जगत से दूरी बना ली है. उनका कहना है की वैसे भी उनकी उम्र अब लगभग 67 साल हो गई है और अब उन्हें अपना जीवन शांति से बिताना चाहिए.