अमिताभ बच्चन ने बताया क्यों 79 साल की उम्र में भी कर रहे हैं ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्ट? बोले हर बार मना कर देता हूं लेकिन …

Kaun Banega crorepati 14 :– टीवी का मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति ? का सीजन 14 एक बार फिर टीवी पर आने को तैयार है. शो की वापसी के साथ ही टीवी के महानायक अमिताभ बच्चन भी एक बार फिर इस शो को होस्ट करने के लिए बिल्कुल तैयार है जिसकी जानकारी अमिताभ बच्चन ने खुद दी है. इससे पहले यह बताया जा रहा था कि इस बार शो को शाहरुख खान होस्ट कर सकते हैं लेकिन अमिताभ बच्चन ने पोस्ट के जरिए इस बात को साफ कर दिया है कि इस सीजन में भी शो में अमिताभ बच्चन ही नजर आने वाले हैं.

इस विषय में अमिताभ बच्चन के फैंस हमेशा से यह जानना चाहते हैं कि बिग बी के पास एक स्वर्णिम करियर रहा है तो वह इस अवस्था में भी आराम करने की बजाय लगातार काम क्यों कर रहे हैं? दर्शकों के इसी सवाल को मद्देनजर रखते हुए अमिताभ बच्चन ने इस विषय में अपनी राय प्रकट की है.

बिग बी ने कहा है कि वह अब केबीसी होस्ट नहीं करना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने हर बार ना कही है. लेकिन शो के प्रति उनकी प्रतिबद्धता एक ऐसी वस्तु है जो हमेशा उन्हें इसकी तरफ खींच लाती है. हमेशा सोचता हूं कि बस अब और नहीं लेकिन फिर भी मैं इसका हिस्सा बन जाता हूं. अपनी इसी प्रतिबद्धता को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा है कि ‘हर बार मैं कहता हूं कि फिर कभी नहीं. फिर भी यह सब वापस आ जाता है जब बात प्रतिबद्धता की आती है…. इसीलिए पालन करें और स्वीकार करें. मैं सर्वोत्तम प्रयासों के साथ आगे बढ़ता हूं… इसीलिए मैं कोशिश करता रहता हूं.

इसी के साथ आपको बताते चलें कि इस शो का पहला सीजन साल 2000 में प्रसारित हुआ था जिसके बाद अब यह तकरीबन 23 सालों से दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है क्योंकि यह शो मनोरंजन के साथ ही साथ नॉलेज इजाफा करने में भी कारगर है.