जब जया बच्चन ने गुस्से में रेखा को घर बुलाकर सुना दी थी खरी-खो’टी: अमिताभ से दूर रहने के लिए दी थी ध’मकी?

जब भी बॉलीवुड की अधूरी प्रेम कहानियों का जिक्र होता है तो बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा का नाम सबसे ऊपर आता है. इनकी जोड़ी को बड़े पर्दे पर खूब सराहा जाता है लेकिन रियल लाइफ में दोनों कभी एक नहीं हो सके.

लंबे समय तक यह दावा किया जाता रहा कि अमिताभ बच्चन और रेखा एक दूसरे से प्यार करते हैं लेकिन शायद इनका यह प्यार कभी मुकम्मल नहीं हुआ. 1973 में ही अमिताभ बच्चन की शादी जया भादुरी से हो चुकी थी और जया भादुरी जया बच्चन बन चुकी थी.

शादीशुदा अमिताभ बच्चन की जिंदगी काफी आराम से चल रही थी कि तभी बॉलीवुड में चारों तरफ उनका नाम रेखा के साथ जुड़ गया था. जब रेखा और अमिताभ की अप्रैल की खबरें जया बच्चन के कानों तक पहुंची तो वह भी काफी बे’चैन हो गई होंगी. लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी फीलिंग कभी सार्वजनिक तौर पर लोगों से साझा नहीं की. लेकिन एक बार एक इंटरव्यू के दौरान जया बच्चन ने रेखा के बारे में अपने मन की बात कही थी वही रेखा ने भी जया बच्चन के लिए काफी कुछ कह दिया था.

जब जया बच्चन ने रेखा को बुलाया अपने घर

बताया जाता है कि एक बार जब शूटिंग के सिलसिले में अमिताभ बच्चन का मुंबई से बाहर जाना हुआ तो जया ने रेखा को अपने घर खाने पर बुलाया. पहले तो रेखा इस बात से मना करती रही क्योंकि उन्हें पता लग चुका था कि जया उन्हें किस लिए बुला रही है?

लेकिन फिर भी वह जया के घर गई और उनकी उम्मीदों के विपरीत जया ने उनकी खूब खातिरदारी की. लेकिन डिनर खत्म होने के बाद जया ने अपनी मन की सारी बातें रेखा पर उड़ेल दी. जया ने रेखा से कह दिया कि चाहे कुछ भी हो जाए मैं अमित को छोडूंगी नहीं.

यह बात उनके लिए इस कहावत से कम नहीं थी कि समझदार के लिए इशारा ही काफी होता है. जिसके बाद अपनी बातों से जया बच्चन ने यह स्पष्ट कर दिया था कि अमिताभ से दूर रहने में ही रेखा की भलाई है. शायद आपको पता ना हो लेकिन उसके बाद ही अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा एक साथ फिल्म सिलसिला में नजर आए थे.

फिल्म मेकर यश चोपड़ा पहले इस बात से थोड़े परेशान थे कि तीनों एक-दूसरे के साथ पर्सनली काम कैसे कर पाएंगे? इसलिए उन्होंने जया बच्चन और रेखा से अलग-अलग बातचीत की और पर्सनल बातों को शूटिंग के बीच ना लाने की हि’दायत दी.