मध्यप्रदेश में शाहरुख खान, धोनी, कोहली और रोहित शर्मा के खिलाफ हुई जनहित याचिका दायर, जानिए क्यों?

मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत 6 लोगों के खिलाफ मध्य प्रदेश के इंदौर खंडपीठ के एक उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई है. जिसमें इन सेलिब्रिटीज पर युवाओं को भटकाने का आरोप लगाया गया है.

बताया जा रहा है कि इन सेलिब्रिटीज पर आरोप है कि यह अपनी प्रसिद्धि के चलते युवाओं को ऑनलाइन सट्टा खेलने और जुआ खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. बता दें कि उच्च न्यायालय में यह याचिका वकील विनोद द्विवेदी ने दायर की है.

वकील द्विवेदी की ओर से ऐसा कहा गया है कि ये सेलिब्रिटीज युवाओं को भटकाने का काम कर रहे है और देश के कई राज्यों में इस प्रकार की प्रतिक्रियाओं पर रोक लगा दी गई है लेकिन राज्य मध्यप्रदेश में अब तक ऐसा कुछ भी नहीं किया गया है जिसका समाधान आवश्यक है. इसके साथ ही याचिकाकर्ता ने पक्षकारों को नोटिस भी जारी किया है लेकिन किसी भी सेलिब्रिटी ने अब तक इसका जवाब नहीं दिया है.

याचिकाकर्ता ने यह भी कहा है कि ऐसे सेलिब्रिटीज को देश के कई युवा अपना आदर्श मानते हैं और इनके जैसा बनने का प्रयास करते हैं. कई लोग तो इनके एक इशारे पर मर मिटने को भी तैयार होते हैं. लेकिन यह लोग युवाओं को ऑनलाइन सट्टा खेलने और जुआ खेलने जैसी क्रियाओं में शरीक होने को बढ़ावा दे रहे हैं.

इन्होंने पैसे लेकर बतौर विज्ञापन के जरिए इस बात को प्रोत्साहन दिया है जो कि देश के युवाओं के लिए ठीक नहीं है. यह लोग विज्ञापन के जरिए युवाओं को बताते हैं कि किस प्रकार जुआ और सट्टा खेलकर करोड़ों रुपए कमाए जा सकते हैं?

जो किसी भी लिहाज से ठीक नहीं कहा जा सकता. आपको बता दें कि इस मामले की 2 जजों की बेंच पर सुनवाई हुई है लेकिन किसी भी पेशकश की कमी के चलते इसकी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.