ये अभिनेता फिल्मों में हुए फ्लॉप लेकिन वेब सीरीज ने बदल डाली इनकी किस्मत

आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में बहुत अच्छा नाम नहीं कमाया है. कई प्रयासों के बावजूद भी ये अभिनेता कहीं ना कहीं दर्शकों की पसंद नहीं बन पाए और ऐसे में एक समय में इनका बॉलीवुड करियर भी धराशाई हो गया. लेकिन इसके बावजूद भी इन अभिनेताओं ने हार नहीं मानी और वेब सीरीज में ऐसा उम्दा काम किया कि आज उन लोग इन्हें दुबारा बेहद पसंद करने लगे हैं.

1– बॉबी देओल :– अभिनेता बॉबी देओल ने साल 1996 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके दौरान उन्होंने कई शानदार फिल्मों में भी काम किया. एक समय के लिए उनका करियर ऊंचाइयां छूने लगा लेकिन साल 2010 के आते-आते बॉबी देओल का फिल्मी करियर लगभग धराशयी हो गया. जिसके बाद तकरीबन एक दशक तक बॉबी देओल की फिल्में दर्शकों पर खासा असर नहीं कर पाई.

लेकिन अब वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखते हुए अपनी मशहूर वेब सीरीज ‘आश्रम’ के जरिए बॉबी देओल ने एक बार फिर दर्शकों का दिल जीत लिया है और उनकी लोकप्रियता में खूब वृद्धि हुई है.

2–पंकज त्रिपाठी :– लंबे समय तक कई बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार अदा कर के भी पंकज त्रिपाठी को कभी खास पहचान नहीं मिल पायी. उन्होंने हमेशा एक गुमनामी का जीवन जिया. लेकिन मशहूर वेब सीरीज मिर्जापुर में कालीन भैया का उनका किरदार दर्शकों द्वारा इतना पसंद किया गया कि वह रातों रात ही सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल हो गए. आपको बता दें कि इस किरदार के लिए पंकज त्रिपाठी ने तकरीबन 12 करोड़ रुपए चार्ज किए.

3–अली फजल :– अली फजल भी इसी लिस्ट में होते हैं क्योंकि उन्होंने कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल अदा किए लेकिन कभी भी उन्हें बड़ा नाम हासिल नहीं हो सका. जिसके बाद उन्होंने वेब सीरीज मिर्जापुर में गुड्डू भैया का किरदार निभाया जिसे दर्शकों द्वारा खूब प्यार दिया गया है.

4–सैफ अली खान :– सैफ अली खान ने भी लंबे समय तक फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन कभी भी उन्हें सुपरस्टार वाला स्टारडम प्राप्त नहीं हो सका. इसके बाद उन्होंने वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखा और उनकी वेब सीरीज ‘तांडव’ और ‘सैक्रेड गेम्स’ ने दर्शकों के बीच खूब सुर्खियां बटोरी.