प्रियंका चोपड़ा के बाद अब युवराज सिंह ने भी रखा अपने बेटे का ऐसा अ’जीब नाम, जानिए

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि बच्चे के जन्म के बाद से ही माता-पिता को उसके नाम की चिंता लग जाती है. माता-पिता चाहते हैं कि वह अपने बच्चे का एक अच्छा नामकरण करें. इसके लिए वह अपने रिश्तेदारों की राय भी लेते हैं और कई बार पंडित जी से भी नाम के लिए सलाह लेते हैं. आजकल तो बच्चों का नाम सुलझाने के लिए लोग इंटरनेट तक खंगाल लेते हैं.

लेकिन इसके बावजूद कई माता-पिता अपने बच्चे का ऐसा नामकरण करते हैं जो लोगों की अपेक्षाओं से बाहर होता है. ऐसा शायद इसलिए करते हैं क्योंकि वह अपने बच्चे को सबसे अलग नाम देना चाहते हैं. ऐसा ही कुछ अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी किया था जिन्होंने अपनी बेटी का नाम मालती मेरी चोपड़ा जोनास रखा था.

लेकिन इस लिस्ट में अब प्रियंका चोपड़ा के बाद पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह भी शामिल हो चुके हैं. आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह की पत्नी हेजल कीच ने जनवरी 2022 में एक बेटे को जन्म दिया था. जिसके बाद अब युवराज सिंह ने अपने बेटे का नाम सार्वजनिक तौर पर लोगों के साथ शेयर किया है.

आपको बता दें कि अपने बेटे के जन्म पर खुशी जाहिर करते हुए युवराज सिंह में इंस्टाग्राम पोस्ट भी डाली थी. जिसके बाद अब उन्होंने अपने बेटे का नाम रखा है. हेजल और युवराज ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया कि उन्होंने अपने बेटे का नाम ‘ओरियन कीच सिंह’ रखा है. साफ है युवराज के बेटे का नाम काफी अलग है और ऐसे में यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

क्या है इस नाम का मतलब?

आपको बता दें कि शब्द ओरियन मूल रुप से ग्रीक भाषा का है. ओरियन ग्रीक एक पौराणिक शिकारी है जिसे बाद में नक्षत्र में बदल दिया गया था. यह मूल रूप से पौराणिकता से जुड़ा हुआ है. ऐसे में युवराज सिंह के बेटे का नाम काफी अलग भी है और इसका मतलब भी काफी बढ़िया है.